डीजीपी अनिल रतूड़ी के आह्वान पर प्रदेश भर में पुलिस कर्मियों और अधिकारीयों ने मै भी हरजीत मुहीम में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

उत्तराखंड पुलिस के डीजीपी अनिल रतूड़ी ने एक दिन के लिए अपनी नेम प्लेट बदलकर सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह रख लिया। उन्होंने पंजाब पुलिस के जवान हरजीत सिंह को समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि देशभर की पुलिस के जवानों ने अपनी जान दांव पर लगाकर लोगों के लिए दिन रात एक किया हुआ है।

दरअसल, पंजाब पुलिस के जवान हरजीत सिंह का निहंगों ने कोरोना ड्यूटी के दौरान तलवार से हमलाकर हाथ काट दिया था। वहां से वो खुद ही अपनी स्कूटी से अस्पताल पहुंचे। डाॅक्टरों ने बाद में उनका हाथ जोड़ दिया था। देशभर में दिन-रात एक कर काम कर रहे पुलिसकर्मियों को हौसला बढ़ाने के लिए देशभर के लगभग सभी राज्यों की पुलिस ने मैं भी हरजीत सिंह की नेम प्लेट लगाकर समर्थन किया।

डीजीपी अनिल रतूड़ी के आह्वान पर प्रदेश भर में पुलिस कर्मियों और अधिकारीयों ने मै भी हरजीत मुहीम में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। हरिद्वार में भी चंद्राचार्य चौक पर ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियो ने मैं भी हरजीत सिंह की पोस्टर हाथ में लेकर पुंजाब पुलिस के घायल  एएसआई   हरजीत सिंह को सलाम किया। इतना ही नहीं पुलिस कर्मियों ने एएसपी हरजीत सिंह के नाम की नाम प्लेट भी अपनी वर्दी पर लगाई। दरअसल बीती 12 अप्रैल को पंजाब के पटियाला में लॉक डाउन में ड्यूटी पर तैनात एएसआई हरजीत सिंह पर निहंगों ने हमला उनका हाथ काट दिया था
 फिलहाल एएसआई  हरजीत सिंह का इलाज चंडीगढ़ में चल रहा है। हरजीत सिंह के साहस और कर्तव्यनिष्ठा को सलाम करने के लिए देश भर के कई राज्यों में पुलिस कर्मी मै भी हरजीत अभियान चला रही है हरिद्वार में भी इस अभियान का असर देखा गया। 

 125 total views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *