उत्तराखंड

बिग ब्रेकिंग:- उत्तराखंड बीजेपी ने 70 विधानसभा सीटों पर सभी प्रत्याशियों का किया पैनल तैयार

ख़बर शेयर करें

बीजेपी ने सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों का चयन करने के लिए पैनल तैयार कर दिए हैं। पैनल मिलने के बाद अब जल्द प्रदेश कोर कमेटी की बैठक होगी। कोर कमेटी नाम केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजेगी जहां प्रत्याशियों की अंतिम सूचि पर मुहर लगाई जाएगी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह जानकारी दी। उन्होंने मीडिया को जारी बयान में कहा कि रायसुमारी और सभी जिलों के पदाधिकारियों से राय मशवरे के बाद भाजपा ने सभी सीटों के लिए पैनल तैयार कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि पैनल प्रदेश प्रभारी को मिल चुके हैं और अब जल्द कोर कमेटी की बैठक बुलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कोर कमेटी में नामों पर चर्चा के बाद सूची केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेजी जाएगी। और वहीं प्रत्याशियों का अंतिम चयन किया जाएगा। धामी ने कहा कि भाजपा एक लोकतांत्रित पार्टी है और सभी से विचार विर्मश के बाद हर विधानसभा के लिए उपयुक्त प्रत्याशी का चयन किया जाता है। उन्होंने कहा कि एक सीट पर कई दावेदार और योग्य व्यक्ति हैं लेकिन परिस्थिति और विधानसभा की जरूरत को देखते हुए किसी एक का ही चयन होगा। जिसका नाम फाइनल हो जाएगा फिर उसकी जीत के लिए भी काम करेंगे और भाजपा के इस बार साठ पार के नारे को सफल बनाने के लिए जुट जाएंगे।
भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने गुरुवार को पार्टी के कई नेताओं से अलग अलग मुलाकात की। इसके साथ ही संगठन और टिकट के दावेदारों से भी उन्होंने अपने घर पर मुलाकात की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि जिन सीटों पर टिकट को लेकर अधिक घमासान की स्थिति है उन सीटों को लेकर वरिष्ठ पदाधिकारियों, मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष से अलग से चर्चा हुई है।

इसके अलावा विभिन्न जिलों के पदाधिकारियों ने भी अलग अलग करके गुरुवार को प्रदेश प्रभारी से मुलाकात की है। इस दौरान टिकट को लेकर ही चर्चा हुई है। बताया जा रहा है कि पार्टी एक दो दिन में अब कोर कमेटी की बैठक बुला सकती है। हालांकि पार्टी के पदाधिकारी इस संदर्भ में कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी जल्दी ही घोषणा पत्र के रूप में अपना दृष्टि पत्र जारी करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य के विकास के लिए भाजपा लगातार काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व राज्य व देश के विकास के लिए सार्थक सिद्ध हो रहा है। उन्होंने कहा कि दशकों से रुकी हुई परियोजनाओं को प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू करने का काम किया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा में योग्य दावेदारों की बहुत लम्बी सूची है। लेकिन विधानसभा की जरूरत के अनुसार ही नाम फाइनल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसका टिकट कटेगा और किसे मिलेगा यह अभी तय नहीं है। लेकिन पार्टी तय समय पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर देगी। उन्होंने इस दौरान कहा कि कांग्रेस में अंदरूनी गुटबाजी है और कांग्रेस के पंजे ने राज्य के विकास में बाधा डाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच सालों में राज्य को डेढ़ लाख करोड़ से अधिक की योजनाएं दी हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 हमसे टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने के लिए पेज़ लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.newsheight.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The True Fact

Author Message

अगर आपको हमारी ख़बरे अच्छी लगती हैं तो किर्पया हमारी खबरों को जरूर शेयर करें, यदि आप अपना कोई लेख या कोई कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप या हमें ई मेल सन्देश भेजकर साझा कर सकते हैं. धन्यवाद

E-Mail: thetruefact20@gmail.com

 

To Top