बड़ी खबर:- देहरादून के भंडारी बाग में आरओबी के निर्माण के लिए 44.58 करोड़ की स्वीकृति, सीएम ने पहली किश्त के रूप में 4.50 करोड़ जारी करने को दी मंजूरी

Advertisement
ख़बर शेयर करें

भारत सरकार द्वारा विशेष आयोजनागत सहायता योजना के तहत मंजूर देहरादून के भंडारी बाग में रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) के निर्माण के लिए 44.58 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पहली किश्त के रूप में 4.50 करोड़ की राशि जारी करने की स्वीकृत दी है। यह आरओबी अगले दो साल में बनकर तैयार होगा।देहरादून के भंडारी बाग में रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण के लिए भारत सरकार ने विशेष आयोजनागत सहायता योजना के अंतर्गत 43.16 करोड़ राशि की सहायता दी है। मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस आरओबी के निर्माण के लिए 44.58 करोड़ की स्वीकृति के साथ ही लागत राशि का 10 फीसदी 4.50 करोड़ जारी करने की मंजूरी दे दी है। रेलवे विभाग से धनराशि आते ही यह राशि लागत में समायोजित हो जाएगी।
इस आरओबी के निर्माण की जिम्मेदारी ईपीआईएल को दी गई है। इसका कार्य दो साल में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इस आरओबी के बनने से जीएमएस रोड और सहारनपुर रोड जाने वाले लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। साथ ही आढ़त बाजार में भी लोगों को जाम से परेशानी नहीं होगी।

Advertisement

 182 total views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *