प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी की ‘मन की बात’ हम सभी के मन से जुड़ी होती है- सीएम त्रिवेंद्र

Advertisement
ख़बर शेयर करें

मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी की ‘मन की बात’ हम सभी के मन से जुड़ी होती है। काफी सरलता से प्रस्तुत की गई  भारतीय सभ्यता और संस्कृति से जुड़ी बातें हमें प्रेरित करती हैं। प्रधानमंत्री ने आज के कार्यक्रम में महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी और शहीद भगत सिंह का स्मरण किया। निश्चित तौर पर गाँधी जी के विचार आज ज्यादा प्रासंगिक हैं। इसी प्रकार देश के लिये भगतसिंह जैसा जज़्बा हम सभी के दिलों में होना चाहिए।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने भारतीय अर्थव्यवस्था में कृषि क्षेत्र के महत्व को रेखांकित किया। कृषि ने हमेशा अर्थव्यवस्था को मजबूती दी है। किसान और खेती जितना मजबूत होंगे, देश भी उतना ही मजबूत होगा। कृषि विधेयक से किसानों को अपनी फसल अपनी मर्जी से बेचने की स्वतंत्रता मिली है। आने वाले समय में इसके अच्छे परिणाम भी देखने को मिलेंगे।

संयुक्त परिवार भारतीय समाज की विशेषता रहे हैं। हम बचपन से ही अपनी दादी-नानी से कहानियां सुनते रहे हैं। बदलते परिवेश में हमें अपनी इस अनमोल परम्परा को बचाए रखना है। बङों से सुनी कहानियां से अपनी अगली पीढ़ी को अवगत कराएं। इससे घर परिवार में रचनात्मक और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। पारिवारिक मूल्यों में विश्वास बढेगा।
कोविड-19 को देखते हुए तमाम सावधानियां रखनी हैं। जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं।

 194 total views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *