“फिल्में बनाएं नकद पुरस्कार पाएं” कोरोना जन जागरूकता के लिए सरकार की बड़ी पहल

कोविड 19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए उत्तराखंड में जनजागरूकता उद्देश्य के मद्देनजर राज्य सरकार ने एक नई पहल शुरू की है, जिसका नाम है “फिल्में बनाएं नकद पुरस्कार पाएं”,इस नई पहल में आपके पास दो टॉपिक होंगे, एक कोविड 19 हेतु जागरूकता, दूसरा कोविड-19 वारियर से विनर तक,यानी जो लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं उन पर फ़िल्म बनानी होगी, फ़िल्म की अवधि 30 सेकेंड से 60 सेकेंड तक होनी आवश्यक है, फिल्मों की प्रविष्टियों के लिए अंतिम तिथि 20 अक्टूबर तय की गयी है।
सबसे बेहतरीन फिल्मों को पुरुस्कार दिया जाएगा जिसमे प्रथम पुरस्कार 1 लाख, द्वितीय पुरुस्कार 75 हज़ार, तृतीय पुरुस्कार 50 हज़ार रखा गया है।

उत्तराखंड सरकार ने कोविड 19 से बचाव के अभियानों को इस नई पहल के माध्यम से जन आंदोलन का रूप दिया है साथ ही थियेटर से जुड़े लोगों के लिए भी ये एक मौका होगा,हालांकि सरकार ने इस मुहिम से जुड़ने के लिए उत्तराखंड की पूरी जनता से अपील की है और कहा है कि इस जनांदोलन में सभी को जुड़ना है खास तौर पर युवाओं को जिनके कंधों पर भविष्य का भार है,राज्य सरकार ने ये भी कहा है कि कोरोना की चपेट में लाखों लोग आए और स्वस्थ हुए लेकिन कोरोना से बचाव के लिए सतर्क रहने और नियमो का पालन करना बहुत ज़रूरी है।

इसी के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार की ओर से लघु फ़िल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें दो विषय रखे गए हैं,कोविड 19 हेतु जागरूकता, और कोविड 19 वारियर से विनर यानी विजेता तक। इन लघु फिल्मों के माध्यम से कोरोना वारियर्स के समर्पण और त्याग की कहानियों को लोगो तक पहुंचाया जाएगा,और इन फिल्मों के ज़रिए कोविड 19 से बचाव और जन जागरूकता का अभियान भी चलेगा। ये दोनों विषय जन जागरूकता में अहम भूमिका निभाएंगी।प्रतियोगिता के परिणाम फ़िल्म की गुणवत्ता, रचनात्मकता एवं कलात्मकता के साथ ही उसमे निहित जागरूकता संदेश के आधार पर तय की जाएगी।इन फिल्मों को बनाकर यूट्यूब और गूगल ड्राइव पर अपलोड कर लिंक सेंड करना होगा लिंक सेंड करने के लिए smteamdipr@gmail.com मेल आईडी पर 20 अक्टूबर तक भेज सकते हैं अधिक जानकारी के लिए आप 8287250243 सम्पर्क कर सकते हैं।

 271 total views

ख़बर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *