बधाई:- देहरादून के अभिमन्यु ईश्वरन को भारतीय क्रिकेट टीम में जगह, इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले 2 टेस्ट के लिए टीम घोषित

ख़बर शेयर करें

देहरादून–बीसीसीआई ने 5 फरवरी से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम की घोषणा की, जिसमें पहले दो मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम में हुए। विराट कोहली ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के रूप में भारतीय टीम के कप्तान के रूप में वापसी करेंगे। देहरादून के रहने वाले अभिमन्यु ईश्वरन का भी नाम भी पहले दो मैच में है । वह एक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं और दाएं हाथ के लेग स्पिनर और गुगली गेंदबाज भी हैं। उन्होंने ज्यादातर रणजी ट्रॉफी मैचों में बंगाल का प्रतिनिधित्व किया है उन्होंने 64 प्रथम श्रेणी मैच, 57 सूची ए मैच और 19 टी 20 खेले हैं। वह बंगाल टीम के लिए रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में दोनों पारियों में शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी थे, जिन्होंने जयपुर में यूपी टीम के खिलाफ खेलते हुए सौरव गांगुली के 23 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा।

उन्होंने कुछ दिग्गज नामों सर डब्ल्यूजी ग्रेस और रिकी पोंटिंग के साथ एक ही मैदान पर लगातार चार पारियों में चार शतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया। उन्होंने दलीप ट्रॉफी फाइनल में पदार्पण पर शतक भी बनाया था। उन्होंने 2018 में न्यूजीलैंड (ए) के खिलाफ दोनों मैचों में भारत (ए) के लिए 86 और 49 के उच्चतम स्कोर का प्रबंधन भी किया था। उन्होंने पिछले तीन वर्षों में नियमित रूप से देवधर ट्रॉफी मैच खेले हैं। उन्होंने श्रीलंका (ए) के खिलाफ दोहरा शतक भी जड़ा था। अगर वह भाग्यशाली होते हैं तो उन्हें चोटिल केएल राहुल की जगह टीम में जगह मिल सकती है। टीम- सलामी बल्लेबाज: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल। मध्य क्रम: चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल (पहले टेस्ट के बाद फिटनेस के अधीन)। तेज गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर। स्पिनर: आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, एक्सर पटेल। स्टैंडबाय: केएस भारत (विकेट कीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज़ नदीम, राहुल महर। नेट गेंदबाज: अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, के गौतम और सौरभ कुमार।

 356 total views

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *