उत्तराखंड में अब सब कुछ खोलने की तैयारी , आज शासन करेगा आदेश जारी , केवल कंटेनमेंट जोन मे रहेगी पाबंदी

Advertisement
ख़बर शेयर करें

देहरादून– कोविड-19 के मद्देनजर फरवरी के लिए केंद्र सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी कर दिए जाने के बाद प्रदेश सरकार भी इस संबंध में एसओपी तैयार करने में जुटी है। यह शुक्रवार को जारी हो सकती है। इसके तहत एक फरवरी से राज्य में स्विमिंग पूल को पूरी तरह खोलने के अलावा सिनेमाघरों व थिएटर को ज्यादा व्यक्तियों के साथ संचालन की इजाजत दी जा सकती है।
देश के अन्य हिस्सों की भांति उत्तराखंड में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। इस सबको देखते हुए केंद्र सरकार ने कोविड की गाइडलाइन में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर शेष क्षेत्रों में सभी प्रकार की गतिविधियों की अनुमति दे दी है। इस कड़ी में राज्यों को अधिकार भी दिए गए हैं। धार्मिक, सामाजिक, खेल, मनोरंजन और सांस्कृतिक कार्यक्रमों समेत में पहले व्यक्तियों की संख्या निर्धारित की गई थी। अब राज्यों की एसओपी के तहत इसकी अनुमति दी जाएगी।सचिव आपदा प्रबंधन एसए मुरुगेशन के अनुसार केंद्र द्वारा जारी गाइडलाइन का अध्ययन कर राज्य में फरवरी के लिए एसओपी तैयार की जा रही है। यह लगभग तैयार है। उच्च स्तर के अनुमोदन के बाद संभवत: इसे शुक्रवार को जारी किया जाएगा।
एक फरवरी से खोले जाएं स्पोर्ट्स  कालेज
खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने सचिव खेल बीके संत को केंद्र सरकार द्वारा जारी एसओपी का अध्ययन कर एक फरवरी से प्रदेश के स्पोर्ट्स कालेज खोलने के निर्देश दिए हैं। खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने सचिव खेल बीके संत के साथ अपने आवास में बैठक की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में खेल गतिविधियों को लेकर समीक्षा की। उन्होंने प्रदेश में स्पोट्र्स कालेज को खोलने के संबंध में सचिव खेल को निर्देश दिए कि कोरोना को लेकर केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अध्ययन कर लिया जाए। इसके बाद प्रदेश में एक फरवरी से स्पोट््र्स कालेज खोलने पर विचार किया जाए।

Advertisement

 228 total views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *