Ad

43 दिन बाद देहरादून में खुलेंगे शराब के ठेके,तो कही पिछले साल जैसी तस्वीरे ना आ जाए सामने

43 दिन बाद देहरादून में खुलेंगे शराब के ठेके,तो कही पिछले साल जैसी तस्वीरे ना आ जाए सामने
ख़बर शेयर करें

देहरादून- दून में 43 दिन बाद शराब के ठेके आगामी नौ, 11 और 14 जून को पांच घंटे के लिए खोले जाएंगे। ठेका खोलने का समय सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक रहेगा। शराब के शौकीनों और शराब ठेकेदारों के लिए बेशक यह राहत की खबर हो सकती है, मगर इसके चलते प्रशासन की चुनौती बढ़ती दिख रही है।
ठेके खुलने के दौरान जरा सी लापरवाही कोरोना संक्रमण की रफ्तार को दोबारा बढ़ा सकती है। लिहाजा, प्रशासन को पुख्ता इंतजाम करने होंगे।

कोरोना की पहली लहर में लाकडाउन शुरू होने के साथ शराब के ठेके भी बंद कर दिए गए थे। अनलाक में तीन मई को शराब के ठेके खोले गए तो हालात पेचीदा हो गए। हर ठेके के आगे लंबी लाइन लग गई थी। इतना जरूर रहा कि ठेके खुलने वाले दिन के अलावा बाकी दिन व्यवस्था में सुधार दिखा था। दूसरी लहर में कोरोना की मार दून पर कुछ ज्यादा ही पड़ी है और अब हालात सुधर रहे हैं। लिहाजा, शराब के ठेके खोलने से पहले संक्रमण की रोकथाम के लिहाज से पुख्ता व्यवस्था बनाने की जरूरत है।

घर के पास के ठेके से ही खरीदें शराब: जिलाधिकारी
जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने निर्देश जारी किया है कि शराब खरीदने के नाम पर मनमर्जी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों और आबकारी कार्मिकों को निर्देश दिया है कि ठेकों पर अव्यवस्था न फैलने पाए। उन्होंने कहा कि शराब की खरीद निकटवर्ती ठेके से ही की जाए। जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में शराब के 93 ठेके हैं। जो व्यक्ति अनावश्यक रूप से दूरदराज के ठेकों पर पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 हमसे टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने के लिए पेज़ लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.newsheight.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिग ब्रेकिंग:- मुख्यमंत्री धामी ने परेड ग्राउण्ड का स्थलीय निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया

बिग ब्रेकिंग:- मुख्यमंत्री धामी ने परेड ग्राउण्ड का स्थलीय निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को परेड ग्राउण्ड का स्थलीय निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 4 दिसम्बर 2021 को परेड ग्राउण्ड, देहरादून...