Ad

बड़ी खबर:- उत्तराखंड की दो बेटियों की भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी जानिए कौन

बड़ी खबर:- उत्तराखंड की दो बेटियों की भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी जानिए कौन
ख़बर शेयर करें

देहरादून: पिछले कुछ समय तक क्रिकेट को सिर्फ बेटों का ही खेल कहा जाता था। लेकिन अब पिछले कुछ समय में यह बात पूरी तरह से बदल चुकी है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट के मैदान में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही देश की बेटियां लोगों के दिलो में जगह बनाने में कामयाब हुई हैं। उत्तराखंड से भी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लड़कियां बेहतरीन खेल दिखा रही हैं। इस बार इंग्लैंड दौरे के लिए उत्तराखंड से एकता बिष्ट और स्नेह राणा को टीम में जगह मिली है। बता दें कि स्नेह राणा की टीम में पांच साल के बाद वापसी हुई है। इस मौके पर उन्होंने अपने पिता के लिए भावुक पोस्ट भी सोशल मीडिया पर डाला है।क्रिकेट के मैदान में बेहतर प्रदर्शन करने वाली देहरादून निवासी स्नेह राणा की कहानी संघर्षों के बीच से हो कर निकली है। 18 फरवरी 1994 को स्नेह राणा का जन्म देहरादून में हुआ। स्नेहा की कहानी में टीम इंडिया से जुड़ने से पहले का संघर्ष तो है ही लेकिन उससे भी बड़ा संघर्ष रहा 5 साल तक इंडियन जर्सी से दूर रहना।
स्नेह राणा एक राइट आर्म ऑफ ब्रेक बॉलर और दाएं हाथ की उपयोगी बल्लेबाज मानी जाती हैं। स्नेह ने अपने वन डे करियर की शुरुआत 19 जनवरी 2014 और टी-20 करियर की शुरुआत 26 जनवरी 2014 को श्रीलंका के खिलाफ की। इसके बाद उन्होंने 2016 फरवरी तक भारत की तरफ से सात वन डे मुकाबले खेले और पांच टी 20 मैच खेले। स्नेह ने सात फरवरी 2016 को अपना आखिरी वनडे और 24 फरवरी 2016 को टी-20 मुकाबला खेला था। इसके बाद स्नेह को क्रिकेट फ़ील्ड तक आने में पांच साल का समय बीत गया।।
आपको बता दें कि सात वन डे मुकाबलों में स्नेह ने सात विकेट चटकाने के अलावा 21 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 26 रन देकर तीन विकेट है। वहीं, पांच टी-20 मुकाबलों में उन्होंने 27 रन बनाए और एक विकेट लिया। खुशी की बात यह है कि अब पांच साल के लंबे अंतराल के बाद स्नेह राणा को इंग्लैंड दौरे पर खेले जाने वाले टेस्ट, वन डे और टी 20 टीम में जगह मिली है।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 हमसे टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने के लिए पेज़ लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.newsheight.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Big news :-सीएम धामी ने दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना का शुभारंभ किया , ये बड़ी घोषणा भी की

Big news :-सीएम धामी ने दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना का शुभारंभ किया , ये बड़ी घोषणा भी की

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को आई.आर.डी.टी ऑडिटोरियम, सर्वे चौक, देहरादून में दुग्ध विकास विभाग के अंतर्गत संचालित *दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना* का शुभारंभ...