उत्तराखंड

कोरोना टीकाकरण की शुरुआत,उत्तराखंड में हो गई है सीएम त्रिवेंद्र ने कहा पूरी तरह से सुरक्षित है वैक्सीन

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इस पर किसी भी प्रकार का भ्रम नहीं रहना चाहिए। केंद्र की ओर से प्रदेश को पहली खेप के रूप में राज्य को एक लाख 13 हजार वैक्सीन प्राप्त हुई हैं। पहले चरण में 50 हजार हेल्थ वर्कर्स को कोविड-19 की यह वैक्सीन लगाई जानी है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सहित वैक्सीनेशन निर्माण में लगे वैज्ञानिकों का आभार व्यक्त किया है।
राजधानी देहरादून के दून अस्पताल में पहला टीका वार्ड ब्वाय शैलेन्द्र को लगा। उन्हें अभी ऑब्जरवेशन में रखा गया है।-काशीपुर एलडी भट्ट अस्पताल में 11.30 बजे तक 10 लोगों को कोरोना का टीका लगा। सभी को ऑब्जरवेशन रूम में रखा गया है।

फिलहाल टीके से किसी को कोई परेशानी नही हुई है।-पिथौरागढ महिला अस्पताल में पहला टीका  जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. कुंदन कुमार को 10.22 में लगा। पिथौरागढ़ में सीएमओ डॉ. एच सी पंत ने पहला टीका लगाया। -सीएमओ नैनीताल डॉ. भागीरथी जोशी ने जानकारी दी कि पीएम के सम्बोधन के बाद टीकाकरण शुरू हो गया है। 11.15 पर पहला टीका लगा है। यह पहला टीका एसटीएच के एमएस डॉ अरुण जोशी को लगा है।-काशीपुर एलडी भट्ट अस्पताल में कोरोना नोडल अधिकारी अमरजीत सिंह को 11. 20 पर कोरोना का पहला टीका लगा, स्वास्थ्य कर्मियों ने ताली बजाकर स्वागत किया।-कोटद्वार के बेस अस्पताल में कोरोना टीकाकरण जारी।शनिवार को 100 स्वस्थ कर्मियों को टीका लगाया जाएगा।-नौगांव सीएच सी में फार्मासिस्ट गणेश प्रकाश डिमरी को पहला टीका लगाया गया।-हरिद्वार जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रोशनाबाद में आशा कार्यकर्ती संजीता को पहला टीका 11:23  पर लगाया गया। दूसरा टीका रोशनाबाद की आशा कार्यकर्ता जोनी को 11:31 पर लगाया गया है।-हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में बनाए गए कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर में 11.15 बजे सुशीला को कोविड का पहला टीका लगा। स्वास्थ्य विभाग की सीएमओ एवं वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने ताली बजाकर स्वागत किया।- सभी स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण के बाद वैक्सीनेशन कार्ड दिया जा रहा है।जिला अस्पताल बागेश्वर में डॉक्टर मुन्ना लाल को सबसे पहले टीका लगा। दूसरा टीका डॉक्टर एजल पटेल और तीसरा टीका डॉक्टर अब्बास को लगा।-टनकपुर ट्रामा सेंटर में टीकाकरण के उपरांत पर्यावरण मित्र दीपक कुमार एवं फार्मासिस्ट महेश भट्ट को निगरानी कक्ष में रखा गया।-रुद्रपुर में एसीएमओ डॉ हरेंद्र मालिक को पहला टीका लगा।-अल्मोड़ा बेस अस्पताल में डॉ. चंचल सिंह मर्चल को पहला टीका लगा।

पहला टीका लगने के बाद अस्पताल के स्टाफ ने डॉक्टर मर्चल के साथ सेल्फी ली।बागेश्वर जिला अस्पताल में टीकाकरण शुरू हो गया है। टनकपुर में भी टीका लगना शुरू हो गया है। टनकपुर ट्रामा सेंटर में दीप प्रज्वलित एवं फीता काटकर टीकाकरण का उद्घाटन किया गया। यहां स्वास्थ्य विभाग के पर्यावरण मित्र दीपक कुमार को सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगी। वैक्सीनेशन अभियान की शुरूआत के बाद ऋषिकेश में सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर पहला टीका लगाया गया। यह टीका स्वास्थ्य कर्मी शिव सिंह नेगी को लगाया गया। केंद्र की ओर से प्रदेश को पहली खेप के रूप में एक लाख 13 हजार वैक्सीन प्राप्त हुई हैं। पहले चरण में 50 हजार हेल्थ वर्कर्स को कोविड-19 की यह वैक्सीन लगाई जानी है।

To Top