अब श्रमिकों को राशन किट ,टूल किट और साइकिल की सौगात

देहरादून — देहरादून के राजपुर रोड़ स्थित एक होटल में आयोजित श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिकों को साईकिल एवं किट वितरण कार्यक्रम के अवसर पर बोलते हुए श्रम मंत्री डा0 हरक सिंह रावत ने कहा कि कोरोना महामारी ने रिश्तों की मजबूती को दिखाया है। उन्होनें विधायक गणेश जोशी के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि लाकडाउन के बाद से लगातार मोदी किचन के माध्यम से लाखों स्थानीय एवं प्रवासियों को भोजन परोसा गया।
श्रम मंत्री ने कहा कि श्रम बोर्ड के माध्यम से दो-दो हजार रुपये की आर्थिक सहायता श्रमिकों के खातों में प्रदान की जा चुकी है। मजदूर को निर्माण स्थल पर जाने के लिए साईकिल की आवश्यकता होती है, इस हेतु साईकिल वितरण को भी प्राथमिकता पर लिया गया है। उन्होनें कहा कि हिन्दू धर्म में किसी भी शुभ कार्यक्रम के आरम्भ में भगवान गणेश की पूजा की जाती है ठीक उसी प्रकार आज श्रम विभाग ने भी लाकडाउन के बाद योजना की पुनः शुरुवात गणेश की विधानसभा क्षेत्र से हो रही है। जन्म से मृत्यु तक की योजनाओं को लेकर श्रम विभाग श्रमिकों के साथ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक तीन लाख से अधिक श्रमिकों को राशन किट वितरित की जा चुकी है।
मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि अपने राजनीतिक जीवन में पहली बार मैंने देखा कि श्रम विभाग के माध्यम से भी प्रदेश में इतनी बड़ी संख्या में लोगों को लाभान्वित किया जा चुका है। उन्होंने श्रम मंत्री को साधुवाद देते हुए कहा कि प्रदेश के निर्माण में श्रमिकों का प्रयास सराहनीय है। राजमिस्तरी, पेंटर, कारपेंटर आदि श्रेणी के श्रमिकों को भी टूल किट का वितरण किया जा रहा है। विधायक जोशी ने बताया कि 300 से अधिक श्रमिकों को साईकिल, टूट किट एवं राशन उपलब्ध कराया गया। उन्होनें श्रम मंत्री से अनुरोध किया कि श्रम कार्ड बनाने की प्रक्रिया को सीएससी केन्द्रों के माध्यम से अतिशीघ्र प्रारम्भ कराया जाए।
इस अवसर पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, आरएस परिहार, महामंत्री सुरेन्द्र राणा, राकेश जोशी, राहुल रावत, पार्षद भूपेन्द्र कठैत, संजय नौटियाल, योगेश, चुन्नी लाल, कमल थापा, मण्डल उपाध्यक्ष एमपीएस पुण्डीर, उत्तम रमोला, सहायक श्रमायुक्त सुधीर जोशी आदि उपस्थित रहे।

 132 total views

ख़बर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May have Missed