पर्यटन मंत्री महाराज ने किया एक्सपो का शुभारंभ

ख़बर शेयर करें

हरिद्वार। प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने आज प्रेमनगर आश्रम में तीन दिवसीय इण्डियन डवलपमेन्ट एक्सपो 2020 का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।
प्रेमनगर आश्रम में आयोजित इस तीन दिवसीय इण्डियन डवलपमेन्ट एक्सपो 2020 के शुभारंभ अवसर पर प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि कोविड नियमों का पालन करते हुए इस प्रकार के एक्पो प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित होते रहने चाहिए। पर्यटन मंत्री महाराज ने कहा कि एक्सपो के माध्यम से प्रदेश के लोगों को नई नई तकनीकी और उत्पादों के विषय में जानकारी प्राप्त होती है। जिससे हमें बहुत कुछ सिखने को मिलता है।
इस मौके पर सतपाल महाराज ने रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने साथ एक्सपो में लगे पर्यटन, रेलवे, खादी ग्रामोद्योग, उद्यान, मत्स्य, मण्डी समिति, भेषज विकास ईकाई सहित अनेक विभागों एवं निजी कंपनियों के स्टॉलों का निरिक्षण भी किया। निरिक्षण के दौरान भाजपा के जिला अध्यक्ष जयपाल सहित एक्सपो के आयोजक भी मौजूद थे। पीडित परिवार से मिले महाराज
इसके पश्चात सतपाल महाराज उस मासूम नाबालिग के घर भी गये जिसकी हाल ही दुराचार के बाद हत्या कर दी गई थी।

हरिद्वार में मासूम के साथ रेप और फिर हत्या के मामले को गंभीरता से लेने की स्थानीय प्रशासन को हिदायत देते हुए आज प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने मृतक नाबालिग के परिजनों से उनके निवास पर जाकर भेंट कर पीडित परिवार को भरोसा दिलाया कि उन्हें न्याय अवश्य मिलेगा।महाराज ने कहा राम मंदिर निर्माण के लिए करेंगे धन का संग्रह प्रदेश के पर्यटन, सिंचाई एवं संस्कृति मंत्री  सतपाल महाराज ने आज जनपद में  राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण हेतु आहुत विश्व हिंदू परिषद प्रान्तीय मार्गदर्शक मण्डल की बैठक में  प्रतिभाग किया। राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की तैयारियों एवं भावी रणनीति को लेकर कृष्ण कृपा धाम आश्रम भीमगोडा में आयोजित विश्व हिंदू परिषद प्रान्तीय मार्गदर्शक मण्डल की बैठक में उपस्थित सन्तों को सम्बोधित करते हुए पर्यटन, सिंचाई एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए जो भी संत और मार्गदर्शक मण्डल तय करेगा उसी के अनुरूप हम कार्य करेंगे। बैठक में अपने विचार रखते हुए उन्होने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह के लिए देश विदेश से सभी का सहयोग लेना चाहिए। इस अवसर पर महा मण्डलेश्व रामेश्वरानंद, प्रेमानंद, महन्त  रविन्द्र पुरी, विष्णु दास, रूपेन्द्र प्रकाश, ललिता नंद गिरी आदि संतो के अलावा विश्व हिंदू परिषद के मनोज, अशोक, अजय, शरद, राकेश एवं नितिन गौतम आदि उपस्थित थे।

 157 total views

Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *