उत्तराखंड :- ब्रिटेन वाले कोरोना वायरस से सावधान होने का वक्त आ चुका है

ख़बर शेयर करें

ब्रिटेन वाले कोरोना वायरस से सावधान होने  वक्त का आ चुका है। क्योंकि ब्रिटेन से उत्तराखंड आए लोग अब लगातार संक्रमित मिल रहे हैं। बुधवार को दून में एक और व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उत्तराखंड में अब तक ब्रिटेन से लौटे आठ लोग संक्रमित मिले हैं। जिनमें छह देहरादून, एक नैनीताल व एक मामला ऊधमसिंह नगर (रुद्रपुर) से है। इन सभी को कोविड संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है। साथ ही सैंपल जांच को पुणे लैब में भेजे गए हैं। जिनकी जिनोम सीक्वेंसिंग होगी। इसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में कोरोना का नया स्‍ट्रेन है या पुराना।

ब्रिटेन से आए 25 व्यक्ति लापता
ब्रिटेन से दून आए 25 व्यक्तियों का कुछ पता नहीं चल पा रहा है। बताया जा रहा है कि इनके मोबाइल नंबर बंद हैं। पुलिस का इनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। जबकि, ब्रिटेन से आए 227 व्यक्तियों में से 202 को ट्रेस कर लिया गया है। स्वास्थ्य  विभाग की टीम के साथ पुलिस बाकी व्यक्तियों की तलाश में जुट गई है।
ब्रिटेन से बीते दिनों देश में आए कुछ नागरिकों में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद विशेष सतर्कता बरती जा रही है। ऐसे में ब्रिटेन से उत्तराखंड आए व्यक्तियों को भी ट्रेस किया जा रहा है। ऐसे 25 व्यक्ति हैं जो यहां पहुंचने के बाद लापता हो गए। उनकी ओर से स्वास्थ्य विभाग की टीम को दी गई जानकारी से पुलिस उन तक नहीं पहुंच पा रही है। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग से ब्रिटेन से आए व्यक्तियों की जानकारी साझा की गई थी। लेकिन, 25 व्यक्तियों से संपर्क नहीं हो पाया। पुलिस टीमों को इन व्यक्तियों के संभावित स्थानों पर भेजा गया है। कहा कि शीघ्र ही इन्हें ट्रेस कर लिया जाएगा। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम से भी लगातार संपर्क किया जा रहा है।

 207 total views

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *