प्लास्टिक लाओ-मास्क पाओ राजधानी में पॉलीथिन से मिलेगी निजात

देहरादून राजधानी के नगर निगम ने एक अच्छी पहल की है।शहर को साफ रखने व मास्क के प्रति जागरूकता की दिशा में ये अच्छा प्रयास किया गया है।विनय शंकर पाण्डेय द्वारा प्लास्टिक लाओ-मास्क पाओ अभियान को नगर निगम परिसर से एच0डी0एफ0सी0 बैक एवं यू0एन0डी0पी0 के साथ मिल कर प्रारम्भ किया गया, जिसके अन्तर्गत कोई भी व्यक्ति प्लास्टिक/पाॅलिथीन लाकर मास्क प्राप्त कर सकता है। उक्त अभियान दिनाॅक 03.11.2020 से आगामी 15 दिनों तक विभिन्न क्षेत्रों में जैसे-गांधी पार्क, पैसिफिक माॅल, नगर निगम देहरादून कार्यालय और कई काॅलोनियों/अपार्टमैंट में कियोस्क स्थापित करते हुए चलाया जायेगा।

उक्त मुहिम से जहां एक ओर कोरोना से लडने में सहायता प्राप्त होगी वहीं दूसरी ओर षहर से प्लास्टिक/पाॅलिथीन /कचरा भी कम होगा तथा सभी से यह भी अनुरोध किया गया कि गीला कचरे से सूखा कचरा एवं प्लास्टिक को अलग-अलग करें, ताकि हम षहर में बढ रहे मिश्रित कचरे के दुश्प्रभाव को भी कम सकेंगे।

इस अवसर पर उप नगर आयुक्त  सोनिया पन्त, रोहिताष षर्मा, सहायक नगर आयुक्त,  संजय कुमार,  रविन्द्र दयाल एवं अन्य अधिकारी/कर्मचारी तथा यू0एन0डी0पी0 के परियोजना अधिकारी, विद्या भूशण सिंह एवं वेस्टवारियर्स से नवीन उपस्थित रहें।

 120 total views

ख़बर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *