उत्तराखंड:- फर्जी ग्राहक बनाकर फाइनेंस कंपनी से 27 लाख हड़पे, दो दलालों और एक कर्मचारी पर मुकदमा 

देहरादून। राजधानी देहरादून के दो डीलरों ने अपने साथियों के साथ मिलकर फाइनेंस कंपनी को ही चपत लगा दी। उन्होंने फर्जी ग्राहक के नाम पर लोन दिखाकर 27 लाख रुपये हड़प लिए। कंपनी के मैनेजर की शिकायत पर दो डीलरों, दो दलालों और कंपनी के ही एक कर्मचारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
<span;>पटेलनगर थाने में बजाज फाइनेंस के प्रबंधक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रबंधक का कहना है कि कंपनी इलेक्ट्रोनिक अप्लायंस, फर्नीचर व अन्य घरेलू वस्तुओं के लिए रजिस्टर्ड डीलरों के माध्यम से लोन देती है। उनके रजिस्टर्ड डीलरों में नितिन शर्मा की पलक इलेक्ट्रानिक गढ़ी कैंट और महेंद्र सिंह की रविंद्र फर्नीचर एंड इलेक्ट्रोनिक भी शामिल हैं। इन दोनों डीलरों के माध्यम से 50 से ज्यादा लोन कराए गए थे। लेकिन, एक भी ग्राहने किश्त नहीं चुकाई।

अब प्रबंधक की ओर से जांच की गई तो पता चला कि इस फर्जीवाड़े में कंपनी का एक कर्मचारी विशाल वर्मा शामिल है। इनके साथ दो दलाल राघव और मनप्रीत भी मिले हुए हैं। इन्होंने लोगों के फोटो और फर्जी दस्तावेज लाकर डीलरों को दिए और विशाल वर्मा ने अपने अधिकारों का गलत इस्तेमाल कर यह लोन मंजूर किए।
विशाल वर्मा की ही यह जिम्मेदारी थी कि वह इन सब फोटो और दस्तावेजों को पोर्टल पर अपलोड करे। पता चला कि जिन लोगों को लोन दिया गया वे कभी शोरूम में आए ही नहीं। थाना प्रभारी प्रदीप राणा ने बताया कि प्रबंधक की शिकायत पर नितिन शर्मा, महेंद्र सिंह, विशाल वर्मा, राघव व मनप्रीत सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 40 total views

ख़बर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *