मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सभी प्रभारी मंत्रियों और प्रभारी सचिवों को जिलों का भ्रमण करने के निर्देश दिए

देहरादून– उत्तराखंड में अब जल्द ही प्रभारी सचिव जिलों का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शासन की मशीनरी को एक्टिव मोड में लाते हुए जिलों में जाकर जनसमस्याओं का जायजा लेने और मौके पर ही उनका समाधान करने की हिदायत दी है। सचिव जिलों में केंद्र व प्रदेश सरकारों की योजनाओं के क्रियान्वयन का भौतिक सत्यापन भी करेंगे। इस संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट भी सरकार को सौंपी जाएगी।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सभी प्रभारी मंत्रियों को जिलों का दौरा करने को कह चुके हैं। प्रभारी मंत्रियों ने जिलों का दौरा शुरू कर दिया है। अब प्रभारी सचिवों को जिलों का भ्रमण करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्हें केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की प्रगति की जानकारी लेने और धरातल पर इनकी प्रगति देखने को भी कहा है।
यह भी कहा गया कि यदि इनमें कोई अड़चन आ रही हो तो उसके समाधान के प्रयास भी किए जाएं। दरअसल, मुख्यमंत्री का कहना है कि सचिवों के जिलों में जाने से जनता की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया जा सकता है। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि सभी प्रभारी सचिवों को जिलों का दौरा करने के निर्देश दिए गए हैं। वे दौरा करने का समय स्वयं तय करेंगे।

 107 total views

ख़बर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *