गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी की अधिसूचना जारी ,विधानसभा अध्यक्ष ने कहा आज आंदोलनकारियों के सपनों को साकार किया जा रहा है

राज्यपाल द्वारा भराड़ीसैंण(गैरसेंण) में ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किए जाने के सरकार के फैसले को मंजूरी दिए जाने पर विधानसभा अध्यक्ष  प्रेमचंद अग्रवाल ने प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए राज्यपाल महोदय का आभार व्यक्त किया है।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाए जाने के लिए राज्यपाल महोदय की स्वीकृति के बाद शासन द्वारा आज अधिसूचना जारी की गई है। इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने सरकार को भी बधाई देते हुए कहा है कि आज सभी राज्य आंदोलनकारियों एवं प्रदेशवासियों के सपनो को साकार करने का काम मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में सरकार द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा कि यह राज्य के शहीद आंदोलनकारियों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि है।उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी रहे  प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा है कि वह प्रारंभ से ही पहाड़ की राजधानी पहाड़ में स्थापित होने के पक्षधर रहे हैं।परिणाम स्वरूप भराड़ीसैंण विधान सभा भवन में इसी साल 4 मार्च को बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री जी द्वारा गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाए जाने की घोषणा की गई थी ।

 126 total views

ख़बर शेयर करें

You May have Missed