देश

बड़ी खबर:-कोरोना संक्रमण के घटते मामलों को देखते हुए दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू

नई दिल्ली:- कोरोना संक्रमण के घटते मामलों को देखते हुए दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शुक्रवार की सुबह दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्दकेजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बताया कि अनलॉक की प्रक्रिया धीरे-धीरे शुरू हो रही है। हमने बहुत मेहनत के बाद कोरोना पर काबू पाया है। लेकिन अभी पूरी लड़ाई नहीं जीती गई है। ऐसा ना हो कि पिछले 1 महीने में जो फायदा हुआ वह बेकार चला जाए इसलिए तय किया गया है सब कुछ धीरे-धीरे खोला जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लाॅकडाउन खोलते हमें उन लोगों का ख्याल रखना है जो दिहाड़ी पर काम करते हैं। हमें सबसे पहले कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्रियों में काम करने वाले मजदूर दिख रहे हैं इसलिए सबसे पहले इन दोे गतिविधियों को सोमवार 31 मई से खोला जाएगा।मुखमंत्री ने बताया कि सोमवार से इंडस्ट्रियल एरिया की चार दिवारी में प्रोडक्शन यूनिट को चलाने की इजाजत होगी। बिना लक्षण वाले मजदूरों को काम करने की इजाजत दी जायेगी।
2. एक चारदीवारी में मजदूरों को कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी के लिए काम करने की इजाजत होगी।

विदित हो कि दिल्ली में विगत 20 अप्रैल से लॉकडाउन लगा हुआ है। लेकिन 22 अप्रैल को दिल्ली में जहां 36% पॉजिटिविटी रेट था वहीं 27 मई को 1.53% के स्तर पर आ चुका है।

To Top