Ad

बिग ब्रेकिंग:- कोरोना की एंटीजन जांच शुरू, उत्तर प्रदेश से आने वाले यात्रियों के लिए

बिग ब्रेकिंग:- कोरोना की एंटीजन जांच शुरू, उत्तर प्रदेश से आने वाले यात्रियों के लिए
ख़बर शेयर करें

उत्तर प्रदेश के बिजनौर और मुजफ्फरनगर जिलों से होकर उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। दोनों जिलों के बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग ने फिर से कोरोना की एंटीजन जांच शुरू कर दी है। प्राइवेट लैब के साथ हुआ अनुबंध खत्म होने के कारण पिछले करीब एक महीने से बॉर्डर पर जांच बंद पड़ी थी। लक्सर के बढ़ीवाला में उत्तराखंड का बॉर्डर यूपी के मुजफ्फरनगर जिले से और बालावाली में यूपी के ही बिजनौर जनपद से मिला हुआ है। कोविड प्रोटोकाल के मुताबिक बाहर से उत्तराखंड आने वाले लोगों के पास 72 घंटे पहले की कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट होनी जरुरी है। कोरोनाकाल में स्वास्थ्य विभाग ने दोनों जगह बॉर्डर पर कोरोना की जांच के लिए निजी लैब की टीमें तैनात कर रखी थी।
लेकिन बाद में निजी लैब और विभाग के बीच हुए अनुबंध की अवधि समाप्त हो गई थी। तकनीकी कारणों से नया कॉन्ट्रैक्ट न हो पाने के कारण करीब एक महीने से बॉर्डर पर जांच बंद पड़ी हुई थी। जांच न होने के कारण बॉर्डर पर तैनात पुलिस टीम बिना कोरोना रिपोर्ट के आने वाले लोगों को वापस लौटा रही थी। इससे कई लोगों का दो से तीन सौ किलोमीटर चलने के बाद वापस जाना पड़ रहा था। लंबे इंतजार के बाद स्वास्थ्य विभाग ने बॉर्डर पर कोरोना जांच की सुविधा दोबारा से शुरू कर दी है।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 हमसे टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने के लिए पेज़ लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.newsheight.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिग ब्रेकिंग:- मुख्यमंत्री धामी ने परेड ग्राउण्ड का स्थलीय निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया

बिग ब्रेकिंग:- मुख्यमंत्री धामी ने परेड ग्राउण्ड का स्थलीय निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को परेड ग्राउण्ड का स्थलीय निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 4 दिसम्बर 2021 को परेड ग्राउण्ड, देहरादून...