देहरादून में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए, अब जिला प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

देहरादून जिले में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए पेड कोविड केयर सेंटर फिर शुरू किए जाएंगे। इसके लिए जल्द ही होटल तय कर रेट सूची जारी की जाएगी। इनमें उन लोगों को रखा जाएगा जिन्हें घर में रहने में समस्या होगी।
इसका चार्ज लोगों को चुकाना होगा। जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार ॥ श्रीवास्तव ने शुक्रवार को प्रशासन के अफसरो के साथ समीक्षा करते हुए निर्देश दिये है।
आवश्यक दवाओं का स्टॉक बढ़ाएं
कोरोना मरीज बढ़ने पर इससे जुड़ी आवश्यक दवाओं का स्टॉक भी डीएम ने बढ़ाने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि कोविड सेंटरों में आवश्यक उपकरण दवाओं के साथ ही सुरक्षा, व्यवस्था भी मजबूत रखी जाए। हाल में जिले में कोरोना मरीजों को लगाया जाने वाला इंजेक्शन नहीं मिल पा रहा है।
पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों संग वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। बैठक में निर्देश दिया कि रायपुर स्थित कोविड केयर सेंटर में बेड भी बढ़ाये जाए।
बॉर्डर पर डाटा एंट्री होगी
जिले के आशारोडी, कुल्हाल और रायवाला बार्डर पर प्रदेश के बाहर से आने वाले यात्रियों की रेंडमली चेकिंग करने तथा उनकी यात्रा इतिहास के साथ ही डाटा भी इकट्ठा करने का निर्देश दिया।
राज्य में सबसे ज्यादा कंटेनमेंट जोन दून में
कोरोना मरीजों के बढ़ने के साथ ही जिले में कोरोना के हॉट स्पॉट बनने की संभावना के चलते कंटेनमेंट किए जा रहे इलाकों की संख्या बढ़ती जा रही है। शुक्रवार सुबह तक जिले में एक्टिव प्रतिबंधित इलाकों की संख्या 41 थी। जबिक, पूरे प्रदेश में इनकी संख्या 71. है। यानि राज्य के 57 फीसदी कंटेनमेंट जोन अकेले देहरादून जिले में हैं।
500 और बेड बढ़ा लिए जाएं। जिस तरह मरीजों की संख्या बढ़ रही है, ऐसे में सभी प्रमुख अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए फिर बेड बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने वीसी में कहा कि कुंभ ड्यूटी से लौटे सभी विभाग के अधिकारी-कर्मचारी पहले अपनी कोरोना जांच कराएंगे।

 131 total views

ख़बर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *