Ad

बिग ब्रेकिंग:- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल , इस मुद्दे पर दिया ज्ञापन

बिग ब्रेकिंग:- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल , इस मुद्दे पर दिया ज्ञापन
ख़बर शेयर करें

लखवाड़_व्यासी_परियोजना के #प्रभावितों का पुनर्वास अभी तक नहीं किए जाने के विषय में आज नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि 2012-17 की तत्कालीन #कांग्रेस_सरकार ने प्रभावितों के परिवारों के लोगों को नौकरी देने, अनुग्रह राशि के रूप में प्रति हेक्टेयर 75 लाख रुपए देने और लोगों को जमीन के बदले रेशम बाग की जमीन देने का निर्णय लिया गया था। 2017 में आई #भाजपा_सरकार ने कांग्रेस सरकार के निर्णय को स्थगित कर दिया और 2021 में इस निर्णय को निरस्त ही कर दिया। लखवाड़-व्यासी परियोजना के प्रभावितों को जमीन के बदले जमीन भी नहीं दी गई। अपनी मांगों को लेकर 118 दिन से #जुड्डो में धरने पर बैठे 17 प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने #सुद्धोवाला_जेल भेज दिया।

गिरफ्तारी के विरोध में मैंने भी आंदोलन कारियों का साथ दिया। इस संबंध में ऊर्जा मंत्री से भी बात हो चुकी है परंतु अब तक प्रभावितों की मांगों पर शासन ने कोई निर्णय नहीं लिया है। इसलिए ज्ञापन के माध्यम से टिहरी बांध परियोजना के प्रभावितों की तरह लखवाड़-व्यासी बांध परियोजना के प्रभावितों को भी जमीन के बदले जमीन देने का निर्देश निर्गत करने का मुख्यमंत्री से आग्रह किया।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 हमसे टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने के लिए पेज़ लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.newsheight.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Big news :-सीएम धामी ने दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना का शुभारंभ किया , ये बड़ी घोषणा भी की

Big news :-सीएम धामी ने दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना का शुभारंभ किया , ये बड़ी घोषणा भी की

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को आई.आर.डी.टी ऑडिटोरियम, सर्वे चौक, देहरादून में दुग्ध विकास विभाग के अंतर्गत संचालित *दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना* का शुभारंभ...