राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का एक और प्रयास ……….

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल  बलूनी ने बताया कि रामनगर ( जनपद नैनीताल ) के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग 309 पर धनगढ़ी नाले पर पुल की स्वीकृति के साथ टेंडर प्रक्रिया जारी कर दी गयी है। उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री  नितिन गडकरी का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने गत वर्ष (4 सितंबर 2019 को ) मा. मंत्री जी से धनगढ़ी नाले पर पुल बनाने का अनुरोध किया था। केंद्रीय मंत्री  गडकरी ने उन्हैं पत्र लिखकर सूचित किया कि उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए धनगढ़ी नाले पर पुल निर्माण की स्वीकृति हो चुकी है और टेंडर प्रक्रिया जारी है।
सांसद बलूनी ने कहा कि रामनगर के निकट धनगढ़ी नाला बरसात में विकराल रूप ले लेता है। प्रतिवर्ष अनेक वाहनों के बहने और जनहानि के समाचार मिलते हैं। पूर्व में राज्य सरकार व जनप्रतिनिधियों द्वारा भी इस पुल के निर्माण के निरंतर प्रयास किए गये। धनगढ़ी पुल के निर्माण के बाद बरसात के मौसम में रामनगर व पहाड़ी क्षेत्रों के बीच निर्बाध आवागमन जारी रहेगा।
साांसद बलूनी ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा उत्तराखंड में ऑलवेदर रोड सहित राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण कार्य प्रगति पर हैं और आने वाले वर्षों में उत्तराखंड की यात्रा सहज और सुगम हो जायेगी।

 

 176 total views

ख़बर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May have Missed