देहरादून के तमाम गिरिजाघरों ने लिया बड़ा फैसला अब ऐसे होंगे क्रिसमस के कार्यक्रम

कोरोनाकाल के चलते इस साल क्रिसमस पर होने वाले कार्यक्रमों में भी परिवर्तन किया गया है। जिसके चलते क्रिसमस की पूर्व संध्या 24 दिसंबर यानि आज आधी रात को शहर भर के चर्चों में होने वाली विशेष आराधना शाम को ही कर ली जाएगी। करीब दो घंटे तक होने वाली आराधना के लिए शहर के चर्चों को आकर्षक रूप से सजाया गया है। अगले दिन यानि 25 दिसंबर की सुबह प्रार्थना सभा के बाद चर्च को बंद कर दिया जाएगा। उधर, इस बार शहर के पांच चर्चों को अलग-अलग समय पर खोलने का फैसला लिया गया है।
गुरुवार  (24 दिसंबर) को प्रभु के आगमनकाल पर चर्चों में शाम साढ़े छह बजे से साढ़े आठ बजे तक विशेष आराधना होगी। 25 दिसंबर यानि कल क्रिसमस के मौके पर प्रार्थना सभा के बाद चर्च को बंद कर दिया जाएगा। कॉन्वेंट रोड स्थित सेंट फ्रांसिस कैथोलिक चर्च के फादर फोस्टीन जॉन पिंटो ने बताया कि इस बार 24 दिसंबर की रात को होने वाली आराधना का समय बदल कर शाम साढ़े छह से साढ़े आठ बजे तक रखा गया है। रातभर आराधना नहीं होगी।

यह पहली बार हो रहा है। वहीं, प्रभु यीशु के जन्मदिन यानि 25 दिसंबर को सुबह पवित्र मिस्सा के बाद चर्च बंद कर दिए जाएंगे। शाम को चर्च में प्रार्थना सभा का आयोजन नहीं किया जाएगा। समुदाय के लोगों के लिए ऑनलाइन प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा। कहा कि प्रशासन की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत ही क्रिसमस को सादगी के साथ मनाया जाएगा। उधर, क्रिसमस के मौके पर इस बार शहर में पांच ही चर्चों को खोला जाएगा। चर्च में लोगों की भीड़ न लगे इसके लिए यह फैसला लिया गया है। सबसे जरूरी बात यह कि चर्च में आने वाले व्यक्ति को बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। साथ ही सैनिटाइजेशन का विशेष रूप से ख्याल रखा जाएगा।

 28 total views

ख़बर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May have Missed