तीरथ सरकार के फैसले का समर्थन किया अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने, 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट के फैसले को सही ठहराया है

हरिद्वार। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने हरिद्वार कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट साथ लाने के फैसले को सही ठहराया है। परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने समय रहते उचित निर्णय लिया है।

श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने सभी से कोविड-19 के मद्देनजर सरकार के स्तर से जारी गाइड लाइन का अनिवार्य रूप से पालन का आह्वान भी किया। साथ ही अपील की कि हरिद्वार कुंभ को दिव्य और भव्य बनाने को अपने साथ-साथ दूसरों के स्वास्थ्य का ख्याल भी रखें।मास्क का प्रयोग, शारीरिक दूरी का पालन और कोविड वैक्सीन लगाने व अन्य जरूरी सावधानी बरतकर ही हरिद्वार आएं। उन्होंने उम्मीद जताई कि इन सबके बाद हरिद्वार कुंभ दिव्य और भव्य होगा, आस्था जीतेगी और कोरोना हारेगा।

निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि ने कहा कि कुंभ को दिव्य और भव्य रूप से सफल बनाने के लिए सभी सरकारी व्यवस्थाओं के साथ-साथ कोविड-19 आरटीपीसीआर जांच के निर्णय का भी पालन करना चाहिए, यह उचित और बेहतर निर्णय है। निरंजनी अखाड़े के श्रीमहंत रविंद्रपुरी और श्रीशंभू पंचायती अटल अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी विश्वात्मानंद महाराज ने भी सरकार के फैसले का स्वागत किया। कहा कि इससे किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। सभी के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए यह जरूरी है।

 110 total views

ख़बर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *