खास खबर

CBSE Board exams को लेकर बड़ा अपडेट, परीक्षा में की नकल तो देना पड़ेगा फिर से एग्जाम

CBSE Board exams शुरू होने जा रहे है. 10th और 12th के एग्जाम शुरू होने में कुछ ही दिन बचे है और बोर्ड भी एग्जाम सही से कराने की तैयारियों में जुटा है और परीक्षाओं को लेकर लगातार नए नए अपडेट जारी कर रहा है ऐसा ही एक और अपडेट बोर्ड द्वारा जारी किया गया है . CBSE Board के द्वारा 10th और 12th term 2 exam को देखते हुए बड़ा फैसला लिया गया है. हम सभी जानते है की पेपर के दौरान नकल करना अपराध है और ऐसा करते पाए जाने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. लेकिन बोर्ड ने इस बार नकल करने वालों पर थोड़ी नरमी बरती है.

CBSE Board के द्वारा अपडेट जारी करते हुए बताया गया की CBSE Board 10th और 12th term 2 exam के दौरान अगर आप नकल करते हुए पाए जाते है तो आपको निष्कासित नहीं किया जाएगा बल्कि आपको दुबारा से परीक्षा देने के लिए कहा जाएगा.

बोर्ड के अनुसार जो छात्र नकल करता पाया जाएगा उसकी कॉपी और प्रश्नपत्र ले लिया जाएगा. इसके बाद उन्हें दूसरे कमरे में ले जाया जाएगा फिर उसे दूसरी answer sheet दी जाएगी और फिर से उसे exam देना पड़ेगा. आपको बता दें कि को बोर्ड के द्वारा यह जो फैसला लिया गया है, यह कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया

इसके साथ ही जो भी छात्र नकल करते हुए पाए जाएंगे CBSE Board के द्वारा उन छात्रों की कॉपियां चेक करने के लिए अलग से कमेटी बनाई जाएगी. यह कमेटी छात्रों की दोनों उत्तर पुस्तिकाओं की जांच करेगी और उसके बाद रिजल्ट दिया जाएगा.

The True Fact

Author Message

अगर आपको हमारी ख़बरे अच्छी लगती हैं तो किर्पया हमारी खबरों को जरूर शेयर करें, यदि आप अपना कोई लेख या कोई कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप या हमें ई मेल सन्देश भेजकर साझा कर सकते हैं. धन्यवाद

E-Mail: thetruefact20@gmail.com

 

AUTHOR

Author: Pawan Rawat
Website: www.thetruefact.com
Email: thetruefact20@gmail.com
Phone: +91 98970 24402

To Top