Delhi news

बिग ब्रेकिंग:- CBSE 10वीं और 12वीं के टॉपर्स की कॉपी अब CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट पर होगी अपलोड

दिल्ली न्यूज़: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की तरफ से 10वीं-12वीं की टर्म-2 की परीक्षा 26 अप्रैल से आयोजित की जाएंगी. बोर्ड की तरफ से डेटशीट पहले ही जारी की जा चुकी है. लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर आई है. इसके मुताबिक बोर्ड अब ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in या cbseresults.nic.in पर टॉपर्स की कॉपियां अपलोड करेगा.

 

 

 

 

 

 

बेहतर रिजल्ट देने वाले स्कूल और छात्र की कॉपी सार्वजनिक की जाएगी. 10वीं और 12वीं टॉपर्स की विषयवार कॉपी आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर डाली जाएगी. साथ ही अन्य छात्रों के फायदे के लिए बोर्ड स्कूलों को भी कॉपी भेजेगा. हालांकि, इस पर अभी सीबीएसई का बयान नहीं आया है. माना जा रहा है कि इस अंतिम मुहर एक से दो दिन में लग सकती है.

 

 

 

 

 

 

आपको बता दें कि सीबीएसई टर्म 1 कक्षा 10 की परीक्षाएं 30 नवंबर से 11 दिसंबर 2021 तक आयोजित की गई थीं. वहीं कक्षा 12 के लिए टर्म 1 की परीक्षाएं 1 दिसंबर से 22 दिसंबर तक आयोजित की गईं थी. जबकि टर्म-2 की परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होंगी. फाइनल रिजल्ट दोनों ही परीक्षाओं के अंक को मिलाकर जारी किया जाएगा.

 

 

 

 

 

 

इधर, बोर्ड की तरफ से टर्म-2 के एडमिट कार्ड जारी करने की तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं. माना जा रहा है कि एक से दो दिन में बोर्ड की तरफ से टर्म-2 एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे.

The True Fact

Author Message

अगर आपको हमारी ख़बरे अच्छी लगती हैं तो किर्पया हमारी खबरों को जरूर शेयर करें, यदि आप अपना कोई लेख या कोई कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप या हमें ई मेल सन्देश भेजकर साझा कर सकते हैं. धन्यवाद

E-Mail: thetruefact20@gmail.com

 

AUTHOR

Author: Pawan Rawat
Website: www.thetruefact.com
Email: thetruefact20@gmail.com
Phone: +91 98970 24402

To Top