Featured

Big breaking :-उत्तराखंड में बिगड़ा मौसम, आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, केदारनाथ यात्रियों के लिए एडवाइजरी

उत्तराखंड में बिगड़ा मौसम, आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, केदारनाथ यात्रियों के लिए एडवाइजरी

Uttarakhand Weather News: उत्तराखंड में मौसम बदल गया

है। IMD ने उत्तराखंड के 5 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। खासकर केदारनाथ यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। पढ़ें IMD का ताजा अपडेट…उत्तराखंड में मौसम बदल गया है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 5 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

 

 

 

IMD ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में विभिन्न स्थानों पर बिजली और ओले गिरने की चेतावनी जारी की है। इस दौरान इन जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का भी अलर्ट जारी किया गया है। बाकी जिलों में आंधी और बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रशासन को लोगों की सुरक्षा के लिए एहतियाती कदम उठाने को भी कहा गया है।खासकर बारिश और खराब मौसम को देखते हुए केदारनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं को सफर से बचने की सलाह दी गई है।

 

 

 

मुताबिक, रूद्रप्रयाग पुलिस ने केदारनाथ तीर्थयात्रियों से सुरक्षित स्थानों पर ठहरने की अपील की है क्योंकि पूरे जिले में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। पुलिस ने कहा- जिले में विभिन्न जगहों पर बारिश हो रही है इसलिए गैरजरूरी सफर से बचें। आप जहां पर भी हैं, वहीं नजदीकी होटल धर्मशालाओं इत्यादि में शरण लें।मौसम विभाग ने कहा कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में ताजे वेदर सिस्टम के कारण बिजली गिरने से जन-धन की हानि हो सकती है। खासकर 5 जिलों उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कच्चे घरों और असुरक्षित संरचनाओं को नुकसान हो सकता है। मौसम विभाग ने लोगों को आंधी और बिजली गिरने से जोखिम साबित होने वाली सभी वस्तुओं से दूर रहने को कहा है। किसानों को पशुओं को बाहर रखने से बचने की सलाह दी गई है।

 

 

 

 

मौसम विभाग ने अपने बयान में कहा है कि लोगों को सतर्क रहने और सुरक्षित एवं पक्के घरों में शरण लेने की सलाह दी जाती है। बारिश की स्थिति में लोग पेड़ों के नीचे शरण ना लें। यही नहीं अपने वाहन भी सुरक्षित स्थानों पर ही पार्क करें। अगले 24 घंटे के दौरान पांच जिलों में आंधी के साथ काफी व्यापक रूप से बारिश देखी जाएगी। इस दौरान 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इसके बाद 13 और 14 मई को बारिश की छिटपुट गतिविधियों के साथ मौसम सामान्य होता जाएगा।










The True Fact

Author Message

अगर आपको हमारी ख़बरे अच्छी लगती हैं तो किर्पया हमारी खबरों को जरूर शेयर करें, यदि आप अपना कोई लेख या कोई कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप या हमें ई मेल सन्देश भेजकर साझा कर सकते हैं. धन्यवाद

E-Mail: [email protected]

 

AUTHOR

Author: Pawan Rawat
Website: www.thetruefact.com
Email: [email protected]
Phone: +91 98970 24402

To Top